Online Rummy Game कैसे जीते- रमी के टिप्स एवं ट्रिक्स



रमी भारत के सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है और पुराने समय से ही खेला जा रहा है। रमी के दौरान कई खिलाड़ी एक साथ प्रतिस्पर्धा करते हैं। तकनीक के इस युग में अब यह गेम ऑनलाइन भी खेला जा रहा हैऑनलाइन होने से इसकी लोकप्रियता में भी बहुत इजाफा हुआ है। ऑनलाइन रमी खेलकर अब आप पैसा भी कमा सकते हैं, अब आपको इस बात की चिंता नहीं करनी होगी कि ये खेल अवैध है या वैध, यह गेम वैध है और इसे गेम आॅफ स्किल्सयानि कौशल के खेलों के अंतर्गत रखा जाता है।

कौशल आधारित खेल होने के कारण इसमें आपको अपनी बुद्धि का उपयोग करना होता है और अपनी रणनीतियों के हिसाब से मैच को खेलना होता है, जितनी कुशलतापूर्वक आप इस गेम को खेलते हैं, आपके जीतने के अवसर भी उतने ही ज्यादा होते है।
MyTeamRummy एक ऐसा ही प्लेटफाॅर्म है, जिस पर आप रमी खेलकर लाखों रूपये जीत सकते हैं, MyTeamRummy रमी का सबसे आधुनिक प्लेटफाॅर्म हैं जो आपको रमी का एक नया एवं बेहद रोमांचकारी अनुभव प्रदान करता है।

 आइए आपको आॅनलाइन रमी खेल की कुछ जरूरी टिप्स एवं ट्रिक्स के बारे में बताया जाए जिनसे आपको इस खेल को जीतने में आसानी होगी-

ऑनलाइन रमी गेम कैसे जीतें-

रमी एक कार्ड गेम है और कार्ड गेम के लिए आपको उसके नियमों की समझ होनी चाहिए। इसलिए आपको भी यदि रमी गेम में जीत हासिल करनी है तो सबसे पहले आपको इसके नियमों को समझना होगा, नियमों को समझने के बाद विजेता वही बनता है जो अच्छी रणनीति तैयार करता है, इसलिए इसे कौशल का खेल कहा जाता है। इसमें आपको काॅर्ड्स के सेट एवं सिक्वेंस का निर्माण करना होता है, एवं प्रतिद्वंद्वी के कार्ड्स की सही गणना और विश्लेषण कर आप इस गेम में जीत हासिल कर सकते हैं। आप जितनी अधिक कुशलता से रणनीति बनाते हैं आपकी जीत की संभावना भी उतनी ही अधिक रहती है।

ऑनलाइन रमी गेम जीतने के टिप्स-

·         प्योर सिक्वेंस का निर्माण करें, प्योर सिक्वेंस रमी में सबसे आवश्यक है, यदि आपको ये दिख रहा है कि आपका प्योर सिक्वेंस नहीं बन रहा है तो आप उस गेम से पहले ही हट जाएं या उस गेम को नहीं खेलें तो ही बेहतर है।

·         हमेशा अपने प्रतिद्वंद्वी के गेम पर ध्यान रखें, ये रमी खेल का दूसरा सबसे बड़ा बिंदु है, आप अपने कार्ड्स का जितना ध्यान रखते हैं उससे भी ज्यादा ध्यान आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के खेल पर भी देना चाहिए। हमेशा ध्यान दें की प्रतिद्वंद्वी कौनसा कार्ड पिक कर रहा है और कौनसा कार्ड ड्राॅप कर रहा है।

·         कभी भी बड़े प्वाइंट्स वाले कार्ड्स पहले नहीं फेंके, अक्सर लोग सोचते हैं कि बड़े कार्ड्स को पहले फेंकना चाहिए, जबकि ऐसा बिल्कुल भी ना करें, क्योंकि यदि आप पहले बड़े कार्ड्स फेंक देंगे तो फिर आपके पास छोटे कार्ड बचेंगे और छोटे कार्ड के सिक्वेंस बनाने में आपको आगे समस्या होगी। इसलिए कम से कम शुरू के तीन राउंड जहां तक संभव हो सके बड़े कार्ड्स का उपयोग ना करें।

·         कभी भी मिडिल कार्ड का इंतजार ना करें, यदि आपके पास टच कार्ड हैं, तो ही इंतजार करें, जैसे की- यदि आपके पास दो कार्ड 5 और 6 हैं तो आपको इन दोनों कार्ड को रोक कर रख सकते हैं क्योंकि आपके पास अगला कार्ड 4 या 7 नंबर का हो सकता है, जिससे आपका एक सिक्वेंस बन सकता है। लेकिन यदि 5 और 7 के बीच का एक कार्ड यानि की 6 नंबर का कार्ड आपके पास है तो आपको इसे डिसकाॅर्ड कर देना चाहिए।

·         सेट्स जरूर बनाएं- सिकवेंक्स के साथ-साथ आपके रमी के 13 कार्ड्स में दो सेट जरूर होने चाहिए। चाहे आप बड़े कार्ड्स के सेट ना बनाएं लेकिन यदि आपके मिडिल कार्ड्स के सेट्स जैसे- 7,8,9 आदि के सेट्स बनते हैं जो जरूर बनाने चाहिए, सेट का अर्थ होता है तीन या चार एक जैसे कार्ड्स होना। यदि आप सेट बनाने में कामयाब हो जाते हैं तो इससे आप गेम की काफी मजबूत स्थिति में पहुंच जाते हैं।

·         कब खेलें और कब ड्राॅप करें- यदि ऑनलाइन रमी का विजेता बनना है तो आपको पता होना चाहिए कि, आपको कौनसा गेम खेलना है और कौनसा गेम ड्राॅप करना है। जैसे की यदि किसी गेम में आपके पास प्योर सिक्वेंस है तो वो गेम आपको खेलना है, यदि प्योर सिक्वेंस नहीं है और जोकर भी नहीं है, तो वो गेम आपको नहीं खेलना हैं, यदि आपके पास टच कार्ड जैसे की, 2,3 या 4,5 या 5,6 इस तरह के कार्ड के 4-5 पेयर हैं तो आपको अवश्य खेलना चाहिए।

तो आज ही MyTeamRummy प्लेटफाॅर्म पर जाएं और जुडें रमी के इस रोमांचक खेल से और जीते लाखों के आकर्षक पुरस्कार।

Rummy Game Download-

MyTeamRummy से जुड़ने के लिए आपको www.myteamrummy.com  पर जाकर MyTeamRummy एप को अपने फोन में डाउनलोड करना होगा इसके बाद प्लेटफाॅर्म पर रजिस्टर कर के आप MyTeamRummy पर खेलना शुरू कर सकते हैं।

Comments

Post a Comment

Popular posts from this blog

रमी क्या है, रमी कैसे खेलते हैं? और कैसे पैसा कमा सकते हैं

Tips & Tricks for Player the Game of Indian Online Rummy